पटना वीमेंस कॉलेज में “फैकल्टी डेवलपमेन्ट प्रोग्राम” के तहत पाइथन प्रोग्रामिंग सिखाया गया।

30 May 2019,
स्टार कॉलेज स्कीम के तहत डिपार्टमेंट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी, भारत सरकार द्वारा पटना वीमेंस कॉलेज में 15 दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेन्ट प्रोग्राम के तहत यहाँ के शिक्षकों को पाइथन प्रोग्रामिंग सिखाया गया। पाइथन पर ये कोर्स एजटेक टेक्नोलॉजी पटना के सहयोग से संचालित हुआ। एजटेक टेक्नोलॉजी की ट्रेनर सोनम ने कोर्स पूरा किया। कोर्स पूरा होने के अवसर पर पटना वीमेंस कॉलेज की प्राचार्या सिस्टर एम रश्मि ए. सी. ने बताया कि हमारा कॉलेज हमेशा ही फैकल्टी डेवलपमेन्ट प्रोग्राम को ले के उत्साहित रहता है। स्टार कॉलेज स्कीम की कोऑर्डिनेटर डॉ. अपराजिता कृष्णा ने इस अवसर पर सभी शिक्षकों को बधाई दिया और कोर्स पूरा होने पर सभी शिक्षकों को प्रिंसिपल द्वारा प्रशस्ति पत्र भी दिया गया।
ये 15 दिनों का कोर्स डिपार्टमेंट ऑफ कम्प्यूटर साइंस, पटना वीमेंस कॉलेज के देख रेख में हुआ। डिपार्टमेंट की हेड मनीषा प्रसाद ने एवं उनकी टीम बताया कि आने वाले दिनों में डिपार्टमेंट और भी इस तरह का प्रोग्राम और कोर्सेज कराएगी।
इस अवसर पर डॉ. सुरभी प्रसाद, हेड, डिपार्टमेंट ऑफ फिजिक्स, डॉ. प्रभास रंजन, डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन, जया फिलिप, हेड, डिपार्टमेंट ऑफ माइक्रोबायोलॉजी ने अपनी एक्सपीरियंस शेयर किया। एजटेक के डायरेक्टर ई. आजाद दीपक ने कोर्स पूरा होने पर ट्रेनर सोनम और कम्प्यूटर डिपार्टमेंट को बधाई दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *